Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi (Raksha Bandhan Quotes in Hindi)

Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi: Raksha Bandhan is the festival for brother and sister especially. This day every year every brother and sister flow their love,  prosperity, blase to there sibling. Here in this post, I am sharing here hundreds of  Raksha Bandhan Quotes for Sister in the Hindi Language. On the day of Raksha Bandhan Monday, 03 August 2020, you can share Quotes, Massage Through SMS, Whatsapp, Share wishes at Facebook, Instagram. It will really help you to find some unique Raksha Bandhan quotes for your Lovely sister in Hindi.


Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi
Image Source:Freepik1.एक बहन आपका दर्पण है - और आपके विपरीत। प्रसन्न रक्षा बंधन

2.जीवन के बगीचे में बहनें फूल हैं। हैप्पी राखी

3.बिना बहन के जीवन को लोग कैसे बनाते हैं? Happy रक्षा बंधन 2020

4.मेरी बहनों ने मुझे जीना सिखाया है।

5.अगर आप इसे साझा करने के लिए बहन नहीं हैं तो क्या हुआ? Happy रक्षा बंधन  2020

More: Raksha Bandhan Wishes Message For Brother & Sister

Raksha Bandhan 2020 Quote In Hindi

Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi
Image Source: Freepik
 “मैं हमेशा आपके लिए सुरक्षात्मक रहा हूं। हालाँकि यह कई बार भारी पड़ सकता है, लेकिन मैं कभी भी आपका भला चाहता हूँ। हैप्पी राखी, प्रिय बहन। ”आप दुनिया का अपहरण कर सकते हैं। लेकिन तुम्हारी बहन नहीं।

6.एक बहन बचपन की एक छोटी सी चीज है जो कभी खो नहीं सकती।आपको रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

7.मीठा दुःख के मौसम में एक बहन की आवाज़ है।

8.कहीं भी एक बहन की बाहों की तुलना में कहीं अधिक आराम है।आपको रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

9.सौम्य, साहसी बहन को बाघिन को चालू करने के लिए जाना जाता है अगर उसकी बहिन को परेशानी हो। ~

10.जब कोई एक कहानी सुनाता है, तो बहन मुस्कुराती है - क्योंकि वह जानती है कि सजावट कहाँ जोड़ी गई है।

11.सांता क्लॉस से अधिक, आपकी बहन को पता है कि आप कब बुरे और अच्छे थे। ~Happy Raksha Bandhan my Sister

12.एक बहन का होना एक सबसे अच्छा दोस्त होने जैसा है जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकते आप जानते हैं कि आप जो कुछ भी करते हैं, वे अभी भी वहाँ हैं

13.बहनों ने खुशबू को साझा किया और बदबू आ रही है ... एक आम बचपन की भावना।आपको रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

"मैं अपने माता-पिता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे इतना शानदार जीवन दिया। मैं भी मुझे एक ऐसी प्यारी बहन देने के लिए धन्यवाद देता हूं जिसने मेरे जीवन में बहुत खुशी और खुशी ला दी है। हैप्पी राखी, प्रिय बहन! "
14.बहनें शायद परिवार के भीतर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी रिश्ता है, लेकिन एक बार जब बहनें बड़ी हो जाती हैं, तो यह सबसे मजबूत रिश्ता बन जाता है।

15.एक बहन को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जा सकता है जो खुद दोनों है और बहुत ज्यादा खुद नहीं है - एक विशेष प्रकार का डबल।

16.मेरी बहन ने मुझे वह सब कुछ सिखाया जो मुझे वास्तव में जानने की जरूरत है, और वह उस समय केवल छठी कक्षा में थी।

मेरी खूबसूरत बहन की वजह से जिंदगी खूबसूरत है। हैप्पी रक्षाबंधन 2020
यह हर समय जिम्मेदार, वयस्क और समझदार होना मुश्किल है। कितना अच्छा हो कि एक ऐसी बहन हो जिसका दिल आपके जितना ही जवान हो।

Raksha Bandhan Hindi Quote For your Little Sister

Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi
Image Source:Freepik
17.आप बहनों से अपना अतीत बनाए रखें। जब आप बड़े हो जाते हैं, तो वे केवल वही होते हैं जो आपकी यादों के बारे में बात करने से ऊब नहीं पाते।

18.पति आते हैं और जाते हैं; बच्चे आते हैं और आखिरकार वे चले जाते हैं। दोस्त बड़े होते हैं और दूर चले जाते हैं। लेकिन एक चीज जो कभी नहीं खोती है वह है आपकी बहन।

आप जो भी करेंगे वो आपसे प्यार करेंगे; यहां तक ​​कि अगर वे आपको प्यार नहीं करते हैं तो वे आपके मरने तक आपसे जुड़े रहते हैं। आप बहनों के साथ उबाऊ और थकाऊ हो सकते हैं, जबकि आपको दोस्तों के साथ एक अच्छे चेहरे पर रखना होगा।

19.मुझे खुशी है कि आपको ईश्वर से सबसे अनमोल तोहफा मिला है जो आप बहन हैं !! प्यार और मुबारक रक्षा बंधन की बधाई!

20.बहनें हंसी बांटने और आंसू पोंछने के लिए हैं।

21.बहन होने से बेहतर इस दुनिया में कुछ भी नहीं है।

यह रक्षा बंधन, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मेरी खूबसूरत बहन को अच्छा स्वास्थ्य, लंबी आयु, सुख की दुनिया, सकारात्मकता, शांति, और वह सब मिले जिसकी वह इच्छा रखता है। मेरी प्यारी बहन को रक्षा बंधन मुबारक !!
22.एक बहन बचपन की एक छोटी सी चीज है जो कभी खो नहीं सकती।

23.खुशी आपकी बड़ी बहन को उससे लंबा होने से नाराज कर रही है।

24.जीवन कुकीज़ में, बहनें चॉकलेट चिप्स हैं।

मैं वर्ष के माध्यम से दिन के लिए लंबे समय से कहता हूं कि आप मेरी कलाई पर राखी बांधते हैं और मेरी भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं। प्रिय सीस, मैं चाहता हूं कि हमारा बंधन हर दिन मजबूत हो… ”हैप्पी रक्षा बंधन 2020

Happy Rakhi Quote 2020 In Hindi language

Raksha Bandhan Quotes for Sister in Hindi
Image Source:Freepik
25.भगवान ने मुझे सबसे सुंदर बहनों के साथ आशीर्वाद दिया, जो मुझे नहीं पता था कि मुझे ज़रूरत है।

26.मेरी बहन का दिल तोड़ दो और मैं तुम्हारा चेहरा तोड़ दूंगा।

27.हम हंसते हैं, हम रोते हैं, हम समय की उड़ान भरते हैं। सबसे अच्छे दोस्त हम और मेरी बहन हैं।

28.एक बहन का होना एक सबसे अच्छा दोस्त होने जैसा है जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकते

29."यह रक्षा बंधन, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि, हमारे प्यार का बंधन हर गुजरते साल के साथ मजबूत होता रहे।"

30.मैं अपनी बहन से प्यार करता हूं और मैं उसके बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकता।

31.हे दीदी आप सबसे अच्छी हैं। तुम जानते हो क्यों? क्योंकि मैं तुम्हारा भाई हूं

32.जब माँ और पिताजी को समझ में नहीं आता है, एक बहन हमेशा करेगी

33.एक बहन दिल के लिए एक उपहार है, आत्मा के लिए एक दोस्त है, जीवन के अर्थ के लिए एक सुनहरा धागा है।

34.बहन से बेहतर कोई दोस्त नहीं है। और आपसे बेहतर बहन कोई नहीं है।

35.मेरी बहन मेरे जीवन की सबसे प्यारी छोटी चीज है। शब्द शायद ही उसके लिए मेरे प्यार का वर्णन कर सकते हैं और वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त है।

36.रिश्त है जानो का हमरा, भारसा का और प्यार भारा, चलो इश्के बन्दे भईया राखी के एत बंधन बंधन में मेरी प्यारी बहन को रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ !!

37.प्रिय bahana तुम मेरी ताकत हो तुम मेरे अभिभावक हो तुम मेरे सबसे अच्छे दोस्त हो तुम मेरी सब कुछ हो तुम्हारी मदद, प्यार और देखभाल के बिना ... मैं कुछ भी नहीं हूँ धन्यवाद सब कुछ के लिए bahana।

38.प्रिय बहन, मुझे राखी बांधते समय, मैं भगवान से आपकी शांति, खुशी और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। 39.आपके जैसा गर्म और प्यार करने वाला व्यक्ति जीवन का सबसे अच्छा हकदार है। !! हैप्पी रक्षा बंधन dear bahana !!

40.मैं अपने जीवन में आप जैसी बहन को पाकर बहुत धन्य और धन्य महसूस करता हूँ! आप एक एंजेल की तरह हमेशा वहां होते हैं जब मुझे आपकी आवश्यकता होती है। धन्यवाद बहन और एक हैप्पी रक्षा बंधन ।

Comments

Popular posts from this blog

100+ Happy Birthday wishes for bade bhaiya, Birthday wishes for brother

100+ Independence day message to employees India,Happy Independence day

100+ Unique Happy Birthday Wishes To Inspire You